Missile attack: इस मुस्लिम देश ने इजरायल के मिसाइल हमले को नाकाम बनाया।

missile attack
Source

इस मुस्लिम देश ने इजरायल के (Missile attack) मिसाइल हमले को नाकाम बनाया।

आपको बता दें कि बीते दिन इजराइल ने सीरिया के दमिश्क के हवाई अड्डे पर कई (Missile attack) मिसाइल से हमला किया था जिसे सीरिया के एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम में नाकामयाब बना दिया सीरिया के एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम में इजरायल के मिसाइल को हवा में ही मारकर गिरा दिया और इसराइल के मंसूबे को नाकामयाब बना दिया।

आपको बता दे कि एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम वह सिस्टम होता है जो किसी भी (Missile attack) मिसाइल को आसमान में मार कर गिरा देने की क्षमता रखता है जिसे सीरिया की फौज इस्तेमाल कर रही है यह लगभग सभी देशों के पास होता है।

सीरिया के सेना ने यह दावा किया है कि उन्होंने सभी इजराइली हमले को नाकामयाब बना दिया है इजराइल ने कई मिसाइल से हमला किया था सीरिया पर लेकिन कई (Missile attack) मिसाइल को हवा में ही मारकर गिरा दिया गया और दूसरी तरफ इजराइल सेना यह दावा कर रहा है कि उसने बड़े हमले किए हैं सीरिया में और जिसमें वह कामयाब हुए हैं।

(Syria) सीरिया जो पूरी तरह युद्ध में बर्बाद हो चुका है वहां पर कई देश आपस में मिलकर जंग लड़ रहे हैं और सीरिया को जंग के मैदान में तब्दील किया जा चुका है जो देश जब चाहता है सीरिया पर हमला कर देता है इस पर यूनाइटेड नेशन की कोई रोक-टोक नहीं है सभी देश आपस में लड़ रहे हैं और फायदा उठा रहे हैं और बेकसूर सीरिया के नागरिक इसमें मारे जा रहे हैं अब तक कई लाख सीरिया के लोग अपने देश छोड़कर दूसरे देश में शरण ले चुके हैं।

कुछ समय पहले यह दावा किया गया था कि सीरिया में कुछ ही समय में पूरी तरह जंग खत्म हो जाएगी लेकिन यह पूरी तरह नाकामयाब नजर आ रहा है सीरियल में अभी तक जंग खत्म नहीं हुई है अभी भी यह खबर आ रही है कि वहां लोग मारे जा रहे हैं और वहां से अपना घर छोड़कर जाने को मजबूर है। कई सालों से जंग हो रही है सीरिया में और अभी तक इसका कोई भी परिणाम निकल कर नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *