दुनिया के 5 सबसे ज्यादा ताकतवर मुस्लिम लीडर्स

दुनिया के 5 सबसे ज्यादा ताकतवर मुस्लिम लीडर्स जिन्हें यह माना जाता है कि यह अपने देश में बैठकर कई मुस्लिम देशों पर राज करते हैं।

ये सभी 5 मुस्लिम लीडर दुनिया के ताकतवर लीडर में शामिल है ऐसा कहा जाता है कि यह लीडर्स अपने कंट्री के प्रेसिडेंट है लेकिन कई सारे मुस्लिम कंट्री को कंट्रोल करते हैं और इनका कई सारे मुस्लिम कंट्री पर अच्छा खासा कंट्रोल है और इनके पास सबसे ताकतवर मिलिट्री है।

नंबर 5.

मोहम्मद बिन राशिद जो यूनाइटेड अरब अमीरात के प्राइम मिनिस्टर है, उनके पास पैसा तो बहुत है और एक वक्त ऐसा था कि साउथ अफ्रीका के कई सारी कंट्री पर इन का राज चलता था लेकिन अब वक्त बदल चुका है जिन कंट्रीस के ऊपर मोहम्मद बिन राशिद राज करते थे आज उन सभी कंट्रीज पर टर्की का दबदबा है और दिन-ब-दिन यूनाइटेड अरब एमिरेट्स कमजोर होता जा रहा है लेकिन अभी भी और सब मुस्लिम कंट्री के मुकाबले में काफी ताकतवर है।

नंबर 4.

महातिर मोहम्मद जो मलेशिया के प्राइम मिनिस्टर थे उन्होंने बहुत बड़े-बड़े काम मुसलमानों के लिए की है खास करके साउथ अफ्रीका फिलिस्तीन और सीरिया जैसी कंट्रीज के लिए उन्होंने बहुत मदद भेजा है और मलेशिया आज दुनिया के सबसे पैसे वाले देश में से एक है कई सारे मुसलमान उन्हें अच्छे लीडर के तौर पर मानते हैं अभी भी।

नंबर 3.

किंग सलमान जो सऊदी अरब के किंग उन्हें दुनिया का तीसरा सबसे ताकतवर मुस्लिम लीडर माना जाता है क्योंकि उन्होंने अपने वक्त में कई सारी मुस्लिम कंट्रीज की मदद की है और मुसलमानों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है और उनके वक्त में सऊदी अरब कई सारे मुस्लिम कंट्री कंट्रोल करता था लेकिन प्रिंस सलमान के आने के बाद सऊदी अरब की असली हकीकत मुसलमानों के सामने आ चुकी है और आज मुसलमान सबसे ज्यादा किसी कंट्री से नफरत करते तो वह सऊदी अरब है।

नंबर 2

आयतुल्लाह खानयानी जो शिया मुसलमानों के सबसे बड़े लीडर माने जाते हैं और ईरान के सुप्रीम लीडर है और उनके पास इस्लामिक वर्ल्ड की दूसरी सबसे बड़ी स्टैंडिंग आर्मी है और इन्हें दुनिया का दूसरा सबसे ताकतवर मुस्लिम लीडर माना जाता है क्योंकि शिया मुसलमान उन्हें अपना लीडर मानते हैं और इनके पास इस्लामिक वर्ल्ड की दूसरी सबसे बड़ी आर्मी है।

नंबर 1

तैयब एर्दोगान जो आज के वक्त में सबसे ज्यादा पॉपुलर मुस्लिम लीडर है और टर्की के प्रेसिडेंट है इन्हें माना जाता है कि यह टर्की में बैठकर कई सारे मुसलमानों के दिल पर राज करते हैं और लगभग दुनिया के आधे से भी ज्यादा मुसलमान है या तैयब एर्दोगान को अपना लीडर मानते हैं और इनके पास इस्लामिक वर्ल्ड की सबसे बड़ी आर्मी है और नाटो में दूसरी सबसे बड़ी आर्मी जिन्हें दुनिया का सबसे ताकतवर मुस्लिम लीडर बनाता है आज के वक्त में टर्की सोमालिया लीबिया सीरिया कतर और भी कई सारी कंट्री है जहां टर्की का अच्छा खासा दबदबा है। जिस तरह तैयब एर्दोगान ने मुसलमानों की मदद की है सबसे आगे आकर उन्होंने सऊदी अरब और कई और मुस्लिम control को पीछे छोड़ दिया है और आज के वक्त में सबसे पसंदीदा मुस्लिम leader में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *