मुस्लिम ड्राइवर ने कर्फ्यू में पहुंचाया गर्भवती हिंदू महिला को अस्पताल दी (Unity) एकता की मिसाल।

unity
Source

असम में मुस्लिम ऑटो ड्राइवर ने कर्फ्यू में पहुंचाया गर्भवती हिंदू महिला को अस्पताल दी (Unity) एकता की मिसाल।

(Unity) असम के हैलाकांडी में कर्फ्यू के बीच संप्रदायिक एकता देखने को मिला जहां एक मुस्लिम ऑटो ड्राइवर ने कर्फ्यू तोड़ते हुए गर्भवती हिंदू महिला को अस्पताल पहुंचाया हैलाकांडी में 2 दिन पहले हुई हिंसा के चलते कर्फ्यू लगा हुआ है यहां बड़े पुलिस अधिकारी डिलीवरी के बाद गर्भवती महिला नंदिता और उसके पति रूबन दास के घर पहुंची और उनसे कहा कि हमें इसी तरह की हिंदू मुस्लिम एकता की जरूरत थी।

मुस्लिम ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने समय पर गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचा दिया था जहां महिला ने एक बेटे को जन्म दिया बच्चे का नाम शांति रखा गया है। उपायुक्त कीर्ति जल्ली ने रुबान दास गर्भवती महिला के पति और उनके पड़ोसी जो ऑटो चालक है मकबूल से भी मुलाकात की और कहा अपने दोस्त की मदद करना और जिले में (Unity) कायम तनाव को कम करने के लिए हम आपका शुक्रिया अदा करते हैं जिस तरह आप ने बहादुरी दिखाई।

गर्भवती महिला दर्द शुरू होने के बाद उनके पति को अपनी बीवी को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस की जरूरत थी जब कहीं से कोई मदद ना मिलने पर गर्भवती महिला के पति रूबेन के पड़ोसी मकबूल मदद के लिए सामने आया और कर्फ्यू की परवाह किए बिना गर्भवती महिला नंदिता को सही समय पर अस्पताल पहुंचाया।

आपको बता दें कि शुक्रवार को संप्रदायिक हिंसा में पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी 15 लोग घायल भी हुए थे वही 15 वाहनों और कई दुकानों को भी नुकसान पहुंचाया गया था।

इस तरह की (Unity) सांप्रदायिक एकता हिंदुस्तान की ताकत है जो हिंदुस्तान की असली तस्वीर है जिस पर हर हिंदुस्तानी गर्व करता है जो इंसानियत की मिसाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *