Turkey Russia मिलकर करेंगे में सीरिया शांति बहाल करने की करेंगे पूरी कोशिश।

Turkey Russia
Source

(Turkey Russia) तुर्की रशिया मिलकर करेंगे सीरिया में काम शांति बहाल करने की करेंगे पूरी कोशिश।

(Turkey Russia) रशिया के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा है कि सीरिया के संकट के समाधान के लिए तुर्की रशिया और ईरान मिलकर कोशिश करते आया हैं और करते रहेंगे रशिया के राष्ट्रपति पुतिन ने मॉस्को में तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान के साथ एक संयुक्त सम्मेलन में कहा कि सीरिया संकट के समाधान के लिए (Turkey Russia Iran) तुर्की रसिया और इरान एक साथ मिलकर हम अपनी कोशिश जारी रखेंगे सीरिया में शांति बहाल करने के लिए।

एक खबर के मुताबिक तुर्की और रसिया के संयुक्त सम्मेलन में तैयब एर्दोगान तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि रशिया के राष्ट्रपति पुतिन के साथ बात हुई जिसमें सीरिया के संकट के समाधान और आतंकवाद से संघर्ष के विषय में चर्चा हुई (Turkey Russia Iran) तुर्की रशिया और ईरान मिलकर सीरिया के संकट का समाधान निकालने का प्रयास कर रहे हैं और शांति बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले तुर्की ने सीरिया में एक ऑपरेशन शुरू किया था जिसका नाम ऑपरेशन ऑलिव ब्रांच रखा गया था, इस ऑपरेशन के तहत सीरिया में कई आतंकवादी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया और कई आतंकवादियों को मार गिराया गया इसमें कई सीरिया के शहरों को आतंकवादियों से मुक्त करा लिया गया है। इस ऑपरेशन में तुर्की को काफी कामयाबी मिली थी और सीरिया के कई क्षेत्र में तुर्की फौज ने जमकर आतंकवादियों का सफाया किया था और कई आतंकवादी ठिकानों को पूरी तरह बर्बाद कर दिया।

इस ऑपरेशन को लेकर तुर्की और अमेरिका के बीच काफी तनाव पैदा हो गया था क्योंकि तुर्की की फौज पर जिस हथियार से हमला किया गया था आतंकवादी द्वारा अमेरिकी हथियार था और अमेरिका इस ऑपरेशन को रोकना चाहता था जिसे लेकर दोनों देशों के बीच काफी तनाव बढ़ गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *