सऊदी अरब में 25 देशों के साथ मिलकर करी सैन्य अभ्यास शुरू

saudi king salmanसऊदी अरब में 25 देशों के साथ मिलकर करी सैन्य अभ्यास शुरू सऊदी अरब को अपनी सुरक्षा का डर सताने लगा है सऊदी अरब ने 25 देशों के साथ मिलकर सैन्य अभ्यास शुरू किया इस 25 देश में सारे मुस्लिम देश शामिल है और अरब देश के मुल्क भी शामिल है इस सैनिक अभ्यास का मकसद देश की सुरक्षा को मजबूत करना और आने वाले वक्त की कठिनाइयों से निपटना है।

दूसरी तरफ सीरिया पर अमेरिका ने हमला कर दिया है जिससे काफी नुकसान हुआ है सीरिया के शहर दमिश्क को जिसका रसिया ने विरोध किया है रसिया ने कहा अगर अमेरिका फिर सीरिया पर हमला करता है तो यह दुनिया की तीसरी युद्ध कि शुरुआत होगा।

सीरिया में अभी भी हालत नाजुक बने हुए हैं और पूरे दुनिया में सीजर को लेकर चिंता है तैयब एर्दोगान ने भी सीरिया को लेकर चिंता जताई है और सीरिया के बिगड़ते हालात को लेकर चिंता जताई है।

फिलिस्तीन में हालात अभी भी खराब है फिलिस्तीन के 53 परसेंट लोग अपनी जिंदगी गरीबी में गुजार रहे हैं उन्हें मदद की सख्त जरूरत है लेकिन फिर भी इनकी हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी ना इनके पास पैसे हैं ना इनके पास कोई हथियार फिर भी यह अपने हक के लिए और दीने इस्लाम के लिए लड़ने से पीछे नहीं हट रहे हैं यहां तक अपनी जान भी देते रहे हैं।

masjid al aqsaसऊदी अरब ने जेरूसलम को फिलिस्तीन की राजधानी बताया है और अमेरिका के विवादित फैसले से भी इनकार किया है सऊदी अरब के किंग सलमान ने कहा है कि फिलिस्तीन का मुद्दा हमारे लिए सबसे ऊपर है और फिलिस्तीन की राजधानी जेरूसलम है जो हमेशा रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *