किस तरह Facebook कर रहा है आपके डेटा को चोरी – M K A News

facebook whatsaapकिस तरह Facebook कर रहा है आपके डेटा को चोरी हाल ही में एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें Facebook पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने यूजर के डाटा को चोरी किया है इसके बाद कुछ दिन तक फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने चुप्पी साधे रहे उसके बाद उन्होंने कहा कि यह सच है और हम इसे ठीक करने की कोशिश करेंगे और इसके लिए उन्होंने माफी भी मांगी।

किस तरह कर Facebook आपके डेटा को चोरी

Facebook आपके डाटा को चोरी इस तरह कर रहा है कि आपने कई बार Facebook में देखा होगा कि स्टेटस आते है जिसमें यह दिखाया जाता है कि आप मरने के बाद कहां जाएंगे आपकी होने वाली बीवी कैसी होगी आपको पहला प्यार कहां मिलेगा उस पर जैसे ही आप क्लिक करते हैं तो आपसे यह पूछता है पोस्ट पब्लिक यानी आप से परमिशन लेता है वहां परमिशन दे देते हैं।

लेकिन उसके परमिशन लेने पर कुछ और लिखा रहता है वह आपके डेटा को हासिल कर लेता है और वह तरह तरह के सवाल पूछता जिसे आपको मजा आता है लेकिन वह अपके डाटा को निकालेता है।

facebook dataवह अपके डाटा को चुनावी मुद्दे में नेताओं को बेचते हैं जिससे वह समझ जाते हैं किस जगह से कौन से मुद्दे को उठाया जाए।जैसे कि अगर बिहार के लोगों से अगर Facebook पूछता है कि उन्हें उनके राज्य में कौन सा चीज सबसे पहले चाहिए नौकरी या शराबबंदी अगर सारे लोग Facebook पर इस पर कमेंट करते तो Facebook ।

इन के डाटा को ले लेता है और वहां के नेता को भेज देता है जिसे वह चुनावी मुद्दे में उठाते हैं कि हम बेरोजगार लोगों को रोजी देंगे और वह इसी तरह जीत जाते हैं और हमारे डाटा के साथ खिलवाड़ किया जाता है और यहां तक कि हमारे मोबाइल नंबर हमारे मैसेज और लोकेशन और सब कुछ ट्रैक किया जाता है ।Facebook ने अपनी गलती मान ली है और इसे सुधारने के लिए कहा गया है।

Report M K A News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *